Pmkvy 4.0 Free Training Certificate Download: प्रधानमंत्री कौशल विकास प्रशिक्षण प्रमाणपत्र ऑनलाइन डाउनलोड करें और लाखों रुपये का लाभ उठाएं

क्या आप भी एक छात्र हैं और क्या आप भी अपने लिए एक बेहतरीन पोर्टफोलियो बनाने और भविष्य में बेहतरीन पैकेज पाने के अवसर की तलाश में हैं? यदि हाँ, तो यह लेख आपके लिए है क्योंकि इस लेख में हम चर्चा करने जा रहे हैं PMKVY 4.0 Free Training Certificate Download के बारे में. तो, बिना समय बर्बाद किए आइए जानते हैं कि कुछ सरल चरणों में प्रमाण पत्र कैसे डाउनलोड करें।

PMKVY 4.0 क्या है?

प्रतिस्पर्धा के इस दौर में हर कंपनी ऐसे कर्मचारी चाहती है जो न सिर्फ योग्य हो बल्कि उसके पास अलग-अलग नामी कंपनियों से ट्रेनिंग का सर्टिफिकेट भी हो। और, भारत सरकार इस बात से वाकिफ है और इसीलिए उन्होंने PMKVY 4.0 लॉन्च किया है, और इस योजना की घोषणा के बाद से लोग बहुत खुश हैं और वे इसके बारे में और अधिक जानना चाहते हैं। इस योजना के द्वारा, सरकार न केवल कर्मचारी को एक प्रतिष्ठित बैक-अप प्रमाण पत्र देगी बल्कि वे इससे छात्रों को अपने सपनों की नौकरी पाने में मदद मिलेगी। इस योजना की घोषणा के बाद से ही लोग PMKVY 4.0 के लिए आवेदन करने के चरणों की तलाश कर रहे हैं।

PMKVY 4.0 के लिये पात्रता मानदंड क्या हैं?

PMKVY 4.0 छात्रों को अपना पोर्टफोलियो और करियर बनाने में मदद करने के लिए घोषणा की गई है। और, इसके लिए उन्होंने यह योजना शुरू की है और इस योजना के अनुसार, कोई भी व्यक्ति जिसने 12वीं की पढ़ाई पूरी कर ली है और उसकी उम्र 18 वर्ष से अधिक है सर्टिफिकेट ट्रेनिंग के लिए आवेदन कर सकता है। है न आश्चर्यजनक? हाँ, यह आश्चर्यजनक है और इसीलिए लोग इस योजना से बहुत खुश हैं और अब हम बिना समय बर्बाद किए सीधे आवेदन करने के चरणों को जानने जा रहे हैं।

PMKVY 4.0 के लिये लॉग इन करें कैसे करें?

PMKVY 4.0 के पोर्टल पर लॉगइन करना बहुत आसान है, आपको बस नीचे दिए गए चरणों का पालन करना है।

  • PMKVY 4.0 के लिए आवेदन करने के लिए आपको इस प्लेटफॉर्म की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • अब जैसे ही आप होमपेज पर जाएंगे, आपको साइनअप और लॉगिन का ऑप्शन दिखाई देगा।
  • अपने मोबाइल नंबर का उपयोग करके इसे अपने ओटीपी से सत्यापित करें और फिर आपको एक नया पंजीकरण फॉर्म दिखाई देगा
  • पंजीकरण फॉर्म खोलें और सभी आवश्यक विवरण दर्ज करें और अब PMKVY 4.0 के पोर्टल पर लॉगिन करने के लिए सबमिट बटन दबाएं।

PMKVY 4.0 पर प्रमाणन पाठ्यक्रम के लिए आवेदन कैसे करें?

जैसे ही आप PMKVY 4.0 के पोर्टल पर साइनअप करेंगे, आपको पोर्टल पर लॉगइन करना होगा और फिर उस कैटेगरी पर क्लिक करना होगा जिसके लिए आप सर्टिफिकेट चाहते हैं। अब क्लिक करने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म खुल जाएगा। फॉर्म भरें और सभी आवश्यक जानकारी भरें। सबमिट बटन दबाएं, और PMKVY 4.0 में प्रशिक्षण करने के बाद आप Pmkvy 4.0 Free Training Certificate का पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं।

Leave a Comment